Xiaomi ने लॉन्च किया धांसू चश्मा, कॉल के साथ फोटो खींचने में भी माहिर है ये Smart Glasses

इसमें इमेजिंग सिस्टम दिया गया है जिसमें नेविगेशन और रियल-टाइम टेक्स्ट ट्रांसलेशन आदि शामिल हैं

चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने एक नया स्मार्ट चश्मा (Xiaomi Smart Glasses) लॉन्च किया है। Xiaomi Smart Glasses देखने में बिल्कुल समान्य सनग्लास जैसा लगता है, लेकिन इसमें सेंसर्स सहित कई अन्य स्मार्ट फीचर्स को इनेबल करने के लिए इसमें इमेजिंग सिस्टम दिया गया है। इस स्मार्ट चश्मे में कॉल, मैसेज, नेविगेशन और फोटो तक लेने की सुविधा दी गई है।

इस चश्मे से आप आराम से कॉल कर सकते हैं। साथ ही इससे फोटो भी लिया जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें नेविगेशन और रियल-टाइम टेक्स्ट ट्रांसलेशन आदि शामिल हैं। आप अपनी आखों के सामने किसी शब्द को मनचाही भाषा में ट्रांसलेट भी कर सकते हैं।

Apple iPhone 13 Event Live Updates: रात 10:30 बजे से शुरू होगा इवेंट, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

हालांकि, कंपनी ने इस स्मार्ट चश्मे की कीमतों के बारे में अभी खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi का यह स्मार्ट चश्मा सबसे पहले चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि ग्लोबल मार्केट में इसे पेश करने से पहले इस वियरेबल को चीन में उपलब्ध कराया जा सकता है।

यह स्मार्ट चश्मा काफी हल्का है, जिनका वजन सिर्फ 51 ग्राम है। इनमें नया माइक्रोएलईडी ऑप्टिकल वेबगाइड टेक्नोलॉजी दी गई है, ताकि आपकी आंखों के सामने मैसेज और नोटिफिकेशन को डिस्प्ले किया जा सके।

नितिन गडकरी ने ली सियासी चुटकी, बोले- ‘…CM इसलिए दुखी हैं क्योंकि वो कब चले जाएंगे इसका भरोसा नहीं’

इस चश्में में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो दूसरों की तस्वीर क्लिक करने में मदद करेगा। कंपनी का कहना है कि यह चश्मा ऑडियो को भी टेक्स्ट में ट्रांसलेट करने में सक्षम है। MicroLED में हाई पिक्सल डेंसिटी मौजूद है और इसका स्टक्टचर काफी सरल है।

सभी पुश नोटिफिकेशन के अलावा इसमें आपको स्मार्ट होम अलार्म, ऑफिस ऐप्स के जरूरी जानकारी के मैसेज भी शो करेगा। कंपनी का दावा है कि ये स्मार्ट चश्मा न सिर्फ स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सेकंड स्क्रीन का काम करेगा बल्कि इंडिपेंडेंट ऑपरेटिंग कंपैटिबिलिटी के साथ एक नए स्मार्ट टर्मिनल के रूप में भी काम करता है।

%d bloggers like this: