रिलायंस जियो लाया धमाकेदार प्रीपेड एनुअल प्लान्स हर रोज मिलेगा इतना डाटा

नई दिल्लीः जब से भारत में लॉकडाउन लगा है तब से वर्क फ्रॉम होम का कल्चर देश में बढ़ गया है. ऐसे में टेलीकॉम कम्पनियां लगातार अपने प्लान्स में परिवर्तन करके कस्टमर्स को अपनी तरफ लाने की कोशिश में लगी हुई हैं. इस कंपटीशन की दौड़ में एक कंपनी ऐसी है जो सबसे आगे चल रही है. जी हां हम बात कर रहे है रिलायंस जियो की. जियो हर रोज ऐसे ऐसे प्लान्स लेकर आ रही है जो ग्राहको को खूब भा रहे हैं. अब कंपनी एक धमाकेदार प्लान लेकर आई है.

रिलायंस जियो इस बार अपने ग्राहकों के लिए मंथली नहीं बल्कि एनुअल प्लान्स लेकर आई है. यह नया एनुअल प्लान 2,399 रुपये का है और इसमें ग्राहकों को मंथली प्लान्स से अधिक बेनिफिट्स मिल रहे हैं. इतना ही नहीं कंपनी ने अपने दूसरे कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए प्रीपेड प्लान्स में ऐड आन डाटा प्लान्स में भी कई बड़े बदलाव किए हैं.

इस नए एनुअल प्लान में यूजर को 2,399 रुपये में साल भर की वैलिडिटी मिलेगी जबकि प्रतिदिन 2 जीबी 4जी डेटा मिलेगा. इसके साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिलेगी. कंपनी इसके साथ डेली 100 एसएमएस भी ऑफर कर रही है. 

अगर आपको यह प्लान थोड़ा मंहगा लग रहा है तो कंपनी ने इस समस्या को दूर करने के लिए 2,121 रुपये का भी प्लान ऑफिर किया है. इसकी वैलिडिटी 336 दिन रहेगी और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेगें. लेकिन इसमें यूजर्स को डेटा सिर्फ 1.5 जीबी ही प्रतिदिन मिलेगा. इस एनुअल प्लान में ग्राहक को जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी लेकिन जियों टू अदर नेटवर्क के लिए सिर्फ 1000 मिनट मिलेंगे.

नए एनुअल प्लान के साथ Reliance Jio ने नए डाटा एड-ऑन पैक भी पेश किए हैं. नए प्लान में यूजर्स को बिना डेली डाटा लिमिट के साथ इंटरनेट डाटा ममिलता है. नए डाटा एड ऑन पैक की कीमत 151 रुपये, 201 रुपये, और 251 रुपये है। तीने पैक में यूजर्स को क्रमश: 30GB, 40GB, और 50GB डाटा मिलता है.

रिलायंस के इन नए एनुअल प्लान के बाद अगर दूसी टेलीकॉम कम्पनियों के प्लान्स पर नजर डाले को वो काफी मंहगे दिखाई देते है. फिलहाल अभी तो इस ऑफर के आस पास किसी भी कंपनी का कोई इंटरनेट डेटा प्लान नहीं है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: