अब जीमेल में आपको मिलेगा डार्क मोड फीचर गूगल ने ऐप्पल यूजर्स को दी नई सुविधा

गूगल ने महीनों की देरी के बाद आखिरकार आइफोन और आइपैड पर जीमेल के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित डार्क मोड की शुरुआत कर दी है.

गूगल ने महीनों की देरी के बाद आखिरकार आइफोन और आइपैड पर जीमेल के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित डार्क मोड की शुरुआत कर दी है. जीमेल के वर्जन 6.0.200519, जिसे ऐप स्टोर के माध्यम से प्रचारित किया गया है, उसमें निम्नलिखित रिलीज नोट शामिल हैं : प्रो टिप (यदि आपने ध्यान नहीं दिया है). अब आप आईओएस 13 में अपग्रेड करने के बाद डार्क या लाइट थीम के बीच स्विच कर सकते हैं या आप डिफॉल्ट सिस्टम थीम का उपयोग कर सकते हैं.

पिछले साल सितंबर में जीमेल के लिए डार्क मोड की घोषणा की गई थी. अब किसी भी एप के मेनू सेक्शन के माध्यम से जीमेल के अंदर डार्क मोड को सक्रिय कर सकता है, जो स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने (तीन-पंक्ति वाले आइकन) में स्थित है. इसके बाद वहां से ‘सेटिंग्स’ को चुनना होगा और फिर ‘थीम’ विकल्प पर जाकर ‘लाइट’, ‘डार्क’ या ‘सिस्टम डिफॉल्ट’ को चुना जा सकता है.

पिछले कुछ महीनों में जीमेल ने आईओएस के लिए अपनी जीमेल एप में कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं, जिसमें ईमेल भेजते समय सिरी शॉर्टकट और आईओएस फाइल एप से ईमेल में अटैचमेंट जोड़ना शामिल है.

%d bloggers like this: