Noida: एनबीसीसी ने शुरू की फ्लैट्स की ‘सेल’, जानिए कितनी है इनकी कीमत!

नोएडा या ग्रेटर नोएडा में घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका आने वाला है। ये मौका कोई बिल्डर नहीं दे रहा ना ही किसी प्रोजेक्ट में मिलने वाला है, बल्कि खुद सरकार आपको ये मौका देने वाली है। दरअसल, ये मौका आपको एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड की तरफ से देने की योजना है, जो सरकार की एक नवरत्न कंपनी है। नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) ने आम्रपाली के चार प्रोजेक्टों के फ्लैटों की बिक्री शुरू कर दी है। ये फ्लैट अधूरे हैं, जिनकी बिक्री अभी तक नहीं हुई है। पिछले दिनों एनबीसीसी ने तमाम अखबारों में विज्ञापन देकर भी इसके बारे में बताया था और कहा था कि इसके तहत घर सस्ती कीमतों पर मिलेंगे। अगर आप भी एनबीसीसी की खास योजना के तहत फ्लैट खरीदने की सोच रहे हैं तो 14 सितंबर तक आवेदन कर दें। आपको फ्लैट मिलेगा या नहीं, इसका फैसला ड्रॉ के जरिए किया जाएगा।

एनबीसीसी की तरफ से फ्लैट्स की बिक्री का काम शुरू कर दिया गया है। इनके लिए भुगतान की व्यवस्था चरणबद्ध तरीके से होगी, ताकि घर खरीदारों पर अचानक पैसों का बोझ ना पड़े। अगर आप भी फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो पहले साइट पर जाकर फ्लैट देख सकते हैं और अपना फैसला ले सकते हैं। इसके तहत इन चार प्रोजेक्ट के फ्लैट बेचे जाएंगे-

हार्टबीट-1 फेज 2, सेक्टर-107
हर्टबीट-2 फेज-2, सेक्टर- 107
लीजर वैली आदर्श आवासीय योजना, ग्रेटर नोएडा वेस्ट
ड्रीम वैली एंचैंटे, ग्रेटर नोएडा वेस्ट

एनबीसीसी अभी कुल 275 फ्लैट्स की बिक्री करेगा। इनमें से 23 फ्लैट सेक्टर-107 स्थित हर्टबिट-1 फेज-2 प्रोजेक्ट के हैं, जिनकी कीमत करीब 65 लाख रुपये से लेकर 84 लाख रुपये तक होगी। यहां पर आप दो और तीन बेडरूम फ्लैट ले सकते हैं।
इसके अलावा हर्ट बीट-2 फेज-2 प्रोजेक्ट के भी 72 फ्लैट बेचे जाएंगे। इनकी कीमत 73.2 लाख रुपये से लेकर 1.13 करोड़ रुपये के बीच होगी।
वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित लीजर वैली आदर्श आवासीय योजना के 102 फ्लैट्स को भी बेचा जाएगा। इन फ्लैट्स के लिए आपको 34.68 लाख रुपये से लेकर 38.75 लाख रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं।
एनबीसीसी ग्रेनो वेस्ट के ड्रीम वैली एंचैंटे प्रोजेक्ट के भी 78 फ्लैट बेचेगा। इनकी कीमत 31.9 लाख रुपये से लेकर 42.1 लाख रुपये तक होगी। यहां पर आपको दो और तीन बेड रूम फ्लैट मिलेंगे।

अगर आप इनमें से कोई फ्लैट लेना चाहते हैं तो सबसे पहले बुकिंग अमाउंट के तौर पर तीन लाख रुपये देने होंगे। इसके अलावा आपको आवंटन पत्र मिलने के बाद फ्लैट की कुल कीमत का 20 प्रतिशत जमा करना होगा। बिल्डिंग के 12वें फ्लोर तक का काम पूरा होने पर आपको फिर से 25 फीसदी रकम चुकानी होगी। वहीं छत तक काम पूरा हो जाने पर आपको 25 फीसदी का भुगतान करा होगा। जब फ्लोरिंग का काम पूरा हो जाएगा तो आपको फिर से 15 फीसदी रकम देनी होगी। बाहर और अंदर की दीवार की पेंटिंग आदि होने पर 10 फीसदी रकम देनी होगी। वहीं बाकी की बची 5 फीसदी रकम फ्लैट का पजेशन मिलने पर जमा करानी होगी। एनबीसीसी ने भुगतान की ऐसी व्यवस्था इसलिए की है, ताकि फ्लैट खरीदारों पर अधिक बोझ ना पड़े।

%d bloggers like this: