ICICI Bank, HCL, RIL जैसे ब्लूचिप भर देंगे जेब, ब्रोकरेज ने लगाया दांव

bazarto24.com || बाजार की रिकॉर्ड रैली में शेयरों का वेल्युएशन बहुत ज्यादा हो गया है. इस कंडीशन में लार्जकैप सेग्मेंट से दमदार शेयर आपके लिए सुरक्षित विकल्प हो सकते हैं. फ्रंटलाइन शेयरों में बाजार के उतार चढ़ाव का ज्यादा असर नहीं होता है. अगर आप निवेश के लिए कुछ लार्जकैप शेयरों की तलाश में हैं, तो ब्रोकरेज हाउस की लेटेस्ट रिपोर्ट का फायदा उठा सकते हैं. ब्रोकरेज हाउस ने आज कुछ ब्लूचिप शेयरों में निवेश की सलाह दी है. इनमें ICICI Bank, HCL और RIL शामिल हैं. वहीं ब्रोकरेज ने Zomato में अंडरवेट की रेटिंग देते हुए शेयर का लक्ष्य करंट प्राइस से कम कर दिया है.

ब्रोकरेज हाउस किसी भी कंपनी पर अपनी रिसर्च के बाद ही उसके शेयर को लेकर खरीद या बिकवाली की सलाह देते हैं. कंपनी के ग्रोथ आउटलुक, बैलेंसशीट, आर्डरबुक, मुनाफा और रेवेन्यू पर उनकी नजर रहती है. रिसर्च का फायदा यह है कि अगर शेयर में किसी तरह का रिस्क है तो वह भी सामने आ जाता है.

आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी HCL Tech पर ब्रोकरेज हाउस CLSA ने खरीददारी की सलाह दी है. शेयर के लिए लक्ष्य 1470 रुपये दिया है. ब्रोकरेन ने पहले इसमें 1320 रुपये का लक्ष्य दिया था. अभी शेयर 1270 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि HCL Tech के ईपीएस में 2 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी संभव है. कंपनी का आर्डरबुक बेहतर है और आगे और मजबूत होगा.


निजी क्षेत्र के लीडिंग बैंक ICICI Bank को लेकर भी ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं. ब्रोकरेज हाउस CLSA ने शेयर में 1000 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. पहले ब्रोकरेज ने शेयर में 940 रुपये का लक्ष्य दिया था. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि बैंक के नेट इंटरेस्ट मार्जिन में ग्रोथ बेहतर है, बैंक का प्रदर्शन चुनौतियों में भी अच्छा रहा है.

Zomato पर निगेटि रिपोर्ट आई है. ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन ने शेयर में अंडरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य 120 रुपये कर दिया है. जबकि कल शेयर 143 रुपये पर बंद हुआ था. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि कंपनी के आर्डर वैल्यू में गिरावट है.

%d bloggers like this: