ग्रेटर नोएडा के छात्रों इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए कोटा जाना भूल जाएंगे

ग्रेटर नोएडा: अगर आप अपने बच्चे को इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए कोटा भेजने की तैयारी कर रहे हैं तो एक बार सोच लीजिए। क्योंकि इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए कोटा जैसी सुविधा ग्रेटर नोएडा में शुरू होने जा रही है। शहर की लाइटबीम कोचिंग संस्था सीमित छात्रों के साथ यह सुविधा शुरू करेगी। प्रवेश परीक्षा के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा।

लाइटबीम कोचिंग संस्था के डायरेक्टर सुधीर पाल ने बताया कि अधिकतर अभिभावक अपने बच्चे को इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए कोटा भेजते हैं। ग्रेटर नोएडा में इस तरह की सुविधाएं नहीं हैं। अभिभावकों को कोटा जैसा विकल्प देने की तैयारी है। लाइटबीम कोचिंग संस्थान ग्रेटर नोएडा में इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए नई पहल शुरू करने जा रही है।

डायरेक्टर ने बताया कि 11वीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले छात्रों को इसमें पढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए इच्छुक छात्रों को प्रवेश परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा की मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। इसमें स्कूल के सिलेबस के साथ-साथ इंजीनियरिंग की तैयारी कराई जाएगी। 

डायरेक्टर ने बताया कि इसके लिए तैयारी पूरी हो गई है। इसमें सिर्फ 40 छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। इसमें फैकल्टी का विशेष ध्यान रखा गया है। आईआईटी,एनआईटी पास आउट फैकेल्टी ही बच्चों को पढ़ाएंगी। 

लाइटबीम कोचिंग संस्थान अल्फा कमर्शियल बेल्ट में है। इसके डायरेक्टर सुधीर पाल हैं। वह 8 वर्षों से यहां पर कोचिंग संस्थान चला रहे हैं। सैकड़ों बच्चे इस संस्थान से पढ़कर निकल चुके हैं। इस बार आगामी सत्र से नई पहल शुरू हो रही है। पहले बैच में सिर्फ 40 बच्चों को इंजीनियरिंग की तैयारी कराई जाएगी। प्रवेश लेने या अन्य जानकारी के लिए इस नंबर 097186 04848 पर संपर्क किया जा सकता है।

tricitytoday.com