Nokia 4.2 के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट ज़ारी, डुअल 4जी वीओएलटीई सपोर्ट मिलने का दावा – Bazarto24
Nokia 4.2 के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट ज़ारी, डुअल 4जी वीओएलटीई सपोर्ट मिलने का दावा

Nokia 4.2 के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट ज़ारी, डुअल 4जी वीओएलटीई सपोर्ट मिलने का दावा

नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल को नियमित तौर पर अपने फोन के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने के लिए जाना जाता है। Nokia 4.2 को भी लॉन्च किए जाने के बाद कई सॉफ्टवेयर अपडेट मिल चुके हैं। अब फोन एक और सॉफ्टवेयर अपडेट मिला है। इसके बाद फोन का सिक्योरिटी पैच अपग्रेड हो जाता है और फोन में डुअल4जी वीओएलटीई सपोर्ट आ जाता है। एचएमडी ग्लोबल ने गैजेट्स 360 को जानकारी दी है कि अपडेट को भारत में रोल आउट किया जा रहा है।

नोकियापावरयूज़र की रिपोर्ट के मुताबिक, एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 4.2 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड पाई पर आधारित नया वर्ज़न रिलीज किया है। अपडेट 1.3 जीबी का है। अगर आप Nokia 4.2 (रिव्यू) स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो सेटिंग्स ऐप में जाकर जांच सकते हैं कि आपको यह अपडेट मिला है या नहीं। ज़्यादातर एंड्रॉयड अपडेट की तरह इसे भी फेज़ के आधार पर रोल आउट किया जा रहा है। हो सकता है कि आपको यह अपडेट मिलने में थोड़ी देर हो।

नोकियापावरयूज़र ने बताया है कि लेटेस्ट अपडेट फर्मवेयर वर्ज़न 1.36B पर अपग्रेड कर देता है। चेंजलॉग में बताया गया है कि सिस्टम स्टेब्लिटी बेहतर होती है। यूज़र इंटरफेस इनहांसमेंट को भी जोड़ा गया है। सिक्योरिटी पैच जुलाई 2019 में अपग्रेड हो जाता है। कई यूज़र्स ने नोकियापावरयूज़र को बताया है कि यह अपडेट अपने साथ फोन के लिए डुअल 4जी वीओएलटीई सपोर्ट लाता है।

एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में नोकिया 4.2 की कीमत 10,990 रुपये से कम करके 10,490 रुपये कर दी थी।

Nokia 4.2 स्पेसिफिकेशन, फीचर्स
नोकिया 4.2 मॉडर्न डिज़ाइन से लैस है। इसमें टॉप पर वाटरड्रॉप नॉच है। हालांकि, फोन के टॉप और बॉटम पर बेज़ल काफी चौड़े हैं। स्मार्टफोन में फ्रंट और बैक पैनल पर प्रीमियम लुक के लिए 2.5डी ग्लास है। बता दें कि नोकिया 4.2 में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर है।

नोकिया 4.2 में 5.71 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) डिस्प्ले है, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। इस हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। मल्टीटास्किंग के लिए 3 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 400 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई के साथ उतारा गया है।

नोकिया 4.2 में पिछले हिस्से पर दो कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। यह ऑटोफोकस लेंस एफ /2.2 अपर्चर वाला है। इसके साथ जुगलबंदी में 2 मेगापिक्सल का सेंसर काम करेगा। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जिसका अपर्चर एफ /2.0 होगा।

इसका डाइमेंशन मिलीमीटर है और वज़न 161 ग्राम। कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस/ए-जीपीएस/ग्लोनॉस और एफएम रेडियो शामिल है। 3,000 एमएएच की बैटरी इस फोन में जान फूंकने का काम करेगी।

Leave a Reply

Top
%d bloggers like this: